पोलार्ड ने 6 गेंद में 6 छक्के लगाकर युवराज सिंह और हर्शल गिब्स के रिकॉर्ड की बराबरी

वेस्टइंडीज के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज किरण पोलार्ड ने एक ही ओवर में 6 छक्के लगाकर युवराज सिंह और हर्शल गिब्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है, जिसमें पहले ही T20 मैच में किरण पोलार्ड ने एक ही ओवर में 6 छक्के लगाकर यह कारनामा कर दिखाया। किरण पोलार्ड ने यह कारनामा श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजय के खिलाफ किया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह तीसरा मौका है, जब किसी बल्लेबाज ने एक ही ओवर में 6 गेंदों पर लगातार छ: छक्के लगाए हो।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह तीसरा मौका है, जब किसी बल्लेबाज ने एक ही ओवर में 6 गेंदों पर लगातार छ: छक्के लगाए हो। सबसे पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने नीदरलैंड के खिलाफ एक वनडे मैच में डैन वैन बंज के ओवर में 6 गेंदों पर छ: छक्के लगाकर सबसे पहले यह कारनामा अपने नाम किया। उसके बाद युवराज सिंह ने 2007 T20 वर्ल्ड कप के लीग मैच में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ एक ही ओवर में छ: छक्के लगाकर यह कारनामा करके दिखाया था, और 4 मार्च 2021 को वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज किरण पोलर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ अकीला दानंजय के Over में यह कारनामा कर दिखाया है।

पोलार्ड : 6 गेंद 6 छक्के का वीडियो देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें।

हैट्रिक बनाने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज को Kieron Pollard ने लगाए 6 गेंद पर 6 छक्के
हैट्रिक बनाने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज को Kieron Pollard ने लगाए 6 गेंद पर 6 छक्के

वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और श्रीलंका को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। श्रीलंका निर्धारित 20 ओवर में 131 रन बना सकी 9 विकेट के नुकसान पर श्रीलंका की और से pathum Nissanka ने 39 और निरोशन डिक्वेला ने 33 रन बनाए।
वेस्टइंडीज की टीम 132 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की ओपनिंग जोड़ी लेंडल सिमंस और इविन लुईस ने मिलने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। उसके बाद अकिला धनंजय ने एक ही ओवर में तीन लगातार (हैट्रिक) विकेट लेकर वेस्टइंडीज की रन गति को कम किया। पारी का छठवां और अपना तीसरा ओवर लेकर आए अकीला धनंजय के एक ही और में किरण पोलार्ड ने 6 छक्के लगाकर मैच को अपनी तरफ खींच लिया।

वेस्टइंडीज की टीम ने 13.1 ओवर में 131 रनों के लक्ष्य को पार कर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। किरण पोलार्ड को 6 गेंदों में लगातार छ: छक्के मारने पर मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Comment